Total Pageviews

www.espjoshi.blogspot.in वर आपले हार्दिक स्वागत ! Keep Visiting, Keep Learning !!ⓢⓟⓙ

Friday 23 September 2016

बनाये स्मार्टफोन APP

How to Create Smartphone application..?





अगर आप स्मार्टफोन इस्तेमाल करते है, तो उनमेँ इस्तेमाल होने वाली तरह-तरह की एप्लीकेशन आपको जरुर पसंद आती होँगी। इसलिए अब आप खुद एप्लीकेशन या एप का निर्माण कर सकते है। इसके लिए आपको किसी खास नॉलेज की भी जरुरत नही है। निचे मेँ कुछ खास वेबसाइट्स दे रहा हु जिन पर जाकर आप विशेफ रुप से एंड्राइड ऑपरेटिँग सिस्टम के लिए एप डबलपमेँट के काम को आसानी से खीख सकते है। इन वेबसाईट पर जाने के लिए क्लिक करे इन पर-


एप्पमेकर क्या है?

एप्पमेकर एक 'स्वयं करें' एप्प निर्माण प्लेटफ़ॉर्म है जो हर किसी को आपकी अपनी आईफोन एप्प, एंड्राइड एप्प एवं एचटीएमएल5 मोबाइल फॉरमेट वेबसाइट बनाने की सुविधा देती हैं - बिना किसी कोडिंग की आवश्यकता के।


एप्पमेकर का उपयोग कौन कर सकता है?

हम हर किसी के लिए एप्प की कल्पना करते हैं, और हम इसे पूरा करना चाहते हैं। कोई भी अपनी सामग्री को शेयर करना चाहे तो आसान और प्रभावशाली तरीके से अपने दर्शकों तक पहुंचने के लिए एप्प बना सकता है। चाहे वे ब्लॉगर, म्यूजिशियन, छोटे बिजनेस, पब्लिशर्स, गैर-लाभकारी, या कोई भी दूसरा हो। अगर आपके पास शेयर करने के लिए सामग्री है, तो इसके साथ बनाने के लिए एक एप्प उपलब्ध है।


मुझे एप्पमेकर क्यों उपयोग करना चाहिए?

  • यह बहुत सरल है:पारंपरिक तौर पर, एक एप्प को मूल से तैयार करने में बहुत से मानव समय, पैसे की आवश्यकता रहती है... और अक्सर एक इंजीनियरिंग डिग्री भी। एप्पमेकर ने आपको अपनी स्थानीय एप्प बनाते हुए इन उलझन भरे भागों का एक कोड-रहित समाधान देते समय ख्याल रखा है, कुछ ही मिनटों में।
  • यह सुविधाओं से पूरी तरह भरा-हुआ है:बिल्ट-इन अधिसूचना, एचटीएमएल5 फंक्शन, स्थानीय हाई-रेजोल्यूशन फोटो गैलरी, ब्रांडिंग और डिजाईन कस्टमाइजेशन, लाइव अपडेट के साथ और भी बहुत कुछ, आप अपनी सामग्री को दिखाने के लिए एक दमदार, उच्च गुणवता की मोबाइल एप्प बनाने में सक्षम होंगे।
  • यह सस्ती है:असंख्य अपडेट के साथ और बिना किसी कीमत के आप जितनी बनाना चाहे उतनी एप्प बना सकते हैं। अगर आप ज्यादा सुविधाएँ और अधिक कस्टमाइज करना चाहते हैं, तो आप किसी भी समय अपग्रेड कर सकते हैं एक हमारे सुलभ शुल्क युक्त संस्करणों में अपग्रेड कर सकते हैं, जो किसी iPhone डेवलपर द्वारा आपके लिए एक एप्प बनाने में खर्च हजारों डॉलर से बहुत कम है।
  • यह एक क्रॉस-प्लेटफ़ॉर्म है:“पुराने समय” में एंड्राइड एप्प और एक आईफोन एप्प बनाने का एकमात्र तरीका किसी मोबाइल डेवलपर की सेवाएं प्राप्त करना ही होता था। एप्पमेकर प्लेटफ़ॉर्म आपको पूरी तरह से कस्टम की गई एंड्राइड एप्प तुरंत प्रकाशित करने देता है, और इसके साथ ही स्थानीय एप्प संस्करण को आईट्यून्स एप्प स्टोर में दर्ज करता है - मात्र एक क्लिक से।
  • यह आपकी सामग्री को प्रदर्शित करने का बेहतरीन तरीका है: एक एप्प आपको उपयोगकर्ताओं के हाथों में नवीनतम सामग्री को तुरंत पहुंचाने की अनुमति देता है। एप्पमेकर प्लेटफ़ॉर्म की सुविधाओं और फंक्शनों का लाभ लेते हुए, आप अपने दर्शकों को कभी भी, कहीं भी एक उत्तम मोबाइल अनुभव के साथ व्यस्त रख सकते हैं।


अपने डैशबोर्ड के जरिये एप्प नियंत्रण करें

अपनी सभी एप्प (सिर्फ एक क्यों?) एक जगह पर ट्रैक करें, और उनमें बदलाव एवं अपडेट करने के लिए आसानी से पहुँच प्राप्त करें। आप अपने उपयोगकर्ताओं को पुश नोटिफिकेशन भेज, अपने एप्प मैसेज देख और मात्र कुछ क्लिक से अपनी फीड को अपडेट भी कर सकते हैं।


अपने एप्प की बनावट और फंक्शन को कस्टमाइज करें

कस्टम आइकॉन अपलोड करें, अपने मुख्य मेनू पेज के लिए स्क्रीन की तस्वीरें और बैकग्राउंड स्प्लैश करें। आपके मुख्य मेनू लेआउट को अपनी एप्प थोडा और मजेदार बनाने के लिए चुनें।

आपका कोई ब्रांड या बिजनेस है जिसके लिए एप्प बना रहे हैं? अपनी कलर स्कीम को मिलाएं और नियमित उपस्थिति के लिए एप्प के हरेक पेज पर अपने लोगो के साथ एक चयनित बैकग्राउंड को रखें।

यहाँ, आप चुन सकते हैं किस प्रकार की नेविगेशन, शेयरिंग और उन्नत सुविधाएँ आपकी एप्प में मौजूद हैं। जैसे आप चाहें इसे दमदार या सरल बनाएं, और कमेंट और शेयरिंग प्रणाली का लाभ लें, जो प्रेरित हैं सामाजिक बनें, एप्प समुदाय में प्रोत्साहन के लिए।



टैब्स के साथ अपनी एप्प में सामग्री जोड़ें

ब्लॉग, नवीनतम समाचार तथा लेख, फोटो गैलरी और वीडियो जैसी समृद्ध सुविधाओं के साथ अपनी एप्प को सुसज्जित करें। मैसेज बोर्ड, लाइव चैट रूम्स, और वर्गीकृत विज्ञापन जैसे सम्वादात्मक विकल्प वहां उपलब्ध हैं। संपूर्ण एमकॉमर्स सूची कार्य, बुकशेल्फ एवं संगीत पुस्तकालय, सभी आपको अपने एप्प से कमाई अर्जित करने में मदद करते हैं। यहां तक ​​कि एक पूरी तरह से अनुकूलन योग्य एचटीएमएल 5 टैब भी है जिसे हम एक "खाली स्लेट" कहना पसंद करते हैं - इसकी कार्यक्षमता पूरी तरह से आपके उपर निर्भर करती है।

आपकी एप्प का लेआउट पूरी तरह से आपके उपर है, और आप जितना मर्जी चाहें उतने टैब्स जोड़ सकते हैं। आपकी सामग्री को दर्शाने के लिए असंख्य तरीके हैं।


अपनी एप्प का रियल टाइम में पूर्वावलोकन करें:

हमारे लाइव प्रीव्यू फंक्शन के साथ अपने मोबाइल डिवाइस पर अपनी एप्प से खेलें और प्रयोग करें। अंदाजा लगाने की कोई जरूरत नहीं है कि विभिन्न डिवाइसों पर आपकी एप्प कैसी दिख सकती है, या आधे मन से किसी एमुलेटर पर समय बर्बाद करने की जरूरत नहीं है। आप एक लाइव लिंक किसी भी स्मार्टफोन पर एसएमएस, ईमेल या एक क्यूआर कोड शूटिंग द्वारा भेज सकते हैं, जो आपकी एप्प को आपके फोन पर खोल देगा ताकि आप एप्प के हरेक फंक्शन को बनाते समय जाँच कर सकें।


अपनी एप्प को प्रकाशित करें और आनन्द लें!

अब आप सबसे बेहतर भाग में आ चुके हैं! अपनी एप्प को मार्केट में प्रकाशित करना।

जैसा कि आप अपनी एप्प को एप्पमेकर प्लेटफ़ॉर्म में बना रहे हैं आप सभी फंक्शनों का कार्यरत लाइव प्रीव्यू प्राप्त कर सकेंगे। अपनी एप्प से प्यार में पड़ने के बाद, आप मात्र एक क्लिक से मार्केट में अपनी एप्प प्रकाशित कर सकते हैं।

सभी एप्प तुरंत हमारी स्थानीय एंड्राइड मार्केट और एचटीएमएल5 मोबाइल वेबसाइट के तौर पर में लाइव हो जाती हैं- बिलकुल सही, तुरंत। आपके ग्राहक और प्रशंसक आपकी एप्प का उसी दिन से उपयोग शुरू कर सकते हैं। अगर आपने हमारे किसी एक वितरण प्लान को चुना है, तो इसके साथ ही आपकी एप्प गूगल प्ले मार्केट, एप्पल के आईट्यून्स एप्प स्टोर एवं आपकी पसंद के विश्व भर से हमारे दुसरे प्रीमियम एप्प वितरण भागीदारों को प्रस्तुत की जाती है।

अगर आप चाहें, आपके द्वारा एप्पमेकर में बनाई गई एप्प को आपके अपने डेवलपर खाते और आपके अपने ब्रांड नाम के तहत प्रकाशित किया जा सकता है। अब आपको केवल इतना करना है कि एक "एप्प डेवलपर" अपने रिज्यूमे में जोड़ना है और आप पूरी तरह तैयार हैं।

visit for more info
http://elearningzp.blogspot.in/p/blog-page_83.html

No comments:

Post a Comment

खालील comment Box मध्ये पोस्ट विषयी प्रतिक्रिया लिहू शकता